मणिपुर मे कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बढ़ते कोरोना को रोकने के लिए मणिपुर सरकार ने कोविड-19 सकारात्मक मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर रखते हुए राज्य में तालाबंदी का विरोध करने की योजना बना रही है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि राज्य सरकार वायरल संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्यव्यापी कुल लॉकडाउन लागू करने की संभावना पर चर्चा कर रही है।


इससे कोरोना को राज्य में फैलने से रोका जा सरकार है। लोगों से आग्रह करते हुए बिरेन ने कहा कि कोरोना को लेकर प्रोटोकॉल का पालन करे और अपनी सुरक्षा करें। इसी के साथ आधिकारी ने कहा कि इस आशय का निर्णय एक दो दिनों में लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में स्थिति काफी भयावह है। इसी कारण से राज्य में लॉकडाउन लगाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने प्रभावित क्षेत्रों और जेबों की पहचान कर ली है। इन क्षेत्रों में और अधिक प्रसार को रोकने के लिए तालाबंदी की जाएगी। राज्य में मौतों की संचयी संख्या 117 है जबकि सक्रिय और बरामद मामलों की संख्या क्रमशः 3,748 और 11,913 है। पिछले 24 घंटों में 172 रोगियों की वसूली के साथ, राज्य में वसूली दर 75.50 प्रतिशत है। धीरे धीरे इस पर नियंत्रण कर लिया जाएगा।