कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की केंद्रीय नीतियों से बड़े उद्योगपतियों को फायदा होता है, जबकि गरीब और मध्यम वर्ग को उनके भाग्य पर छोड़ दिया जाता है। मणिपुर विधानसभा चुनावों के लिए एक वर्चुअल रैली में प्रियंका ने कहा कि भाजपा सरकार की केंद्रीय नीतियों से देश के 2-3 बड़े उद्योगपतियों को ही फायदा होता है। 

प्रियंका गांधी ने जनता से वादा किया कि अगर मणिपुर में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वे आम लोगों की सभी समस्याओं को हाल निकालने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि मणिपुर के लिए कांग्रेस सबसे अच्छी पसंद है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार यहां सबसे पहले रोजगार के अवसर पैदा करेगी, ताकि सभी को काम मिल सके। उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस का फोकस विकास और महिला सशक्तिकरण पर है। पिछले पांच वर्षों की राजनीति ने आपको चोट पहुंचाई है। उन्होंने आगे कहा कि मणिपुरी समाज के सभी वर्गों की मुफ्त स्वास्थ्य सेवा, बेरोजगारी भत्ता और नागरिक स्वतंत्रता की रक्षा करना पार्टी के एजेंडे में है। मणिपुर में चुनाव 28 फरवरी और 5 मार्च को होंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 21 और 22 फरवरी को दो दिवसीय प्रचार दौरे के लिए मणिपुर जाएंगे। विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की मणिपुर यात्रा किसी भी शीर्ष राष्ट्रीय कांग्रेस नेता द्वारा राज्य की पहली यात्रा होगी। विशेष रूप से राहुल गांधी उन 30 स्टार प्रचारकों में शामिल हैं, जिनके नाम मणिपुर चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए जारी किए गए थे। इस सूची में सोनिया गांधी, ओकराम सिंह और जयराम रमेश का नाम भी शामिल है।