मणिपुर कर विभाग ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि वह गोदामों / गोदामों में छापेमारी कर रहा है और साथ ही दस्तावेजों के सत्यापन के लिए वाहनों को रोक रहा है और निरीक्षण कर रहा है, अवैध होल्डिंग की जांच के लिए माल का निरीक्षण कर रहा है और मणिपुर राज्य विधान सभा 2022 के आम चुनाव से संबंधित अवैध सामानों की आवाजाही है।


Manipur Assembly 2022 के आगामी आम चुनाव के लिए वितरण से संबंधित सामानों और मुफ्त सामानों की अवैध पकड़ की जांच के लिए विभिन्न गोदामों और गोदामों में छापे मारे गए, सहायक कर आयुक्त वाई इंद्रकुमार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है।
तीन गोदामों / गोदामों में, अर्थात् थंगल बाजार में राम नाथ स्टोर; थंगल बाजार में श्री श्याम स्टील्स, और मंत्रीपुखरी में स्टील ट्रेडिंग कॉरपोरेशन, माल को कोई उचित रिकॉर्ड और दस्तावेज नहीं मिला है, यह कहा गया है।

विभाग ने दस्तावेजों और अभिलेखों को सत्यापित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की है और गोदामों में अवैध रूप से रखे माल के मूल्य का पता लगाने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसमें आगे कहा गया है कि विभाग ई-वे बिल और दस्तावेजों को सत्यापित करने के लिए नियमित रूप से सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर माल ढोने वाले वाहनों की आवाजाही की निगरानी कर रहा है।


विभाग के एक उड़न दस्ते ने राष्ट्रीय राजमार्ग 39 पर 23 वाहनों की जांच की। e-way bills और दस्तावेजों के सत्यापन के लिए रोके गए 23 वाहनों में से चार वाहन अवैध रूप से और उचित दस्तावेजों के बिना माल ले जाते पाए गए। वाहनों को भौतिक सत्यापन के लिए अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल (ISBT), खुमान लम्पक, इंफाल पूर्व में विभाग मुख्यालय में जब्त कर लिया गया और चूक करने वाले वाहनों पर जुर्माना लगाया गया है।
चुनाव आयोग के निर्देश पर माल की अवैध आवाजाही को सत्यापित करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्गों पर मुफ्त के प्रकार की जांच और पहचान और माल वाहनों की नियमित जाँच के लिए गोदामों / गोदामों की नियमित छापेमारी करके विभाग को नियमित प्रवर्तन कार्य के साथ सुदृढ़ किया गया है। भारत (ECI) मणिपुर राज्य विधानसभा के आगामी आम चुनाव, 2022 के लिए