केंद्रीय युवा मामले और खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) Kiren Rijiju चुनाव के लिए अपनी पार्टी भाजपा के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार प्रसार करने में लगे हुए हैं। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मणिपुर में विकास के लिए आगे बढ़ने की पर्याप्त क्षमता है, लेकिन पिछले दशकों में असंगत सरकार होने के कारण राज्य पिछड़ रहा है।


Kiren Rijiju ने कहा कि "BJP  के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य को उठाने के लिए अधिकतम प्रयास किए हैं और अगर भाजपा अगले पांच साल तक शासन करती है तो मणिपुर में निश्चित रूप से बड़े सकारात्मक बदलाव होंगे।"


तेजी से विकास के लिए एक निर्वाचन क्षेत्र में एक BJP MLA की आवश्यकता की ओर इशारा करते हुए और भाजपा द्वारा उठाए गए विभिन्न विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने पटसोई एसी के लोगों से कहा कि वे प्रगतिशील बनाने के लिए भाजपा से एक प्रतिनिधि चुनने का अवसर न खोएं।


इस बीच, मणिपुर कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्य गाईखंगम ने मौजूदा भाजपा सरकार पर लोगों को उनके लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकारों से वंचित करने का आरोप लगाया और इसे "जनविरोधी और विकास विरोधी" पार्टी करार दिया।


उन्होंने कहा कि लोगों को सही उम्मीदवार और सही राजनीतिक दल चुनने के लिए वोट डालने में सावधानी बरतनी चाहिए जो लोगों के लिए प्रगति ला सकें। उन्होंने कहा कि यह चुनाव वर्तमान सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने का सही समय है, क्योंकि वर्तमान BJP govt.  एक समावेशी सरकार नहीं है, बल्कि एक विशेष सरकार है जो कुछ लोगों के हित में है। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार को विदाई देने के लिए लोगों को चुनाव के समय इस अवसर का बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए।