मणिपुर पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स रिवोल्यूशनरी पार्टी ऑफ कंगलीपाक-प्रोग्रेसिव (प्रेपक-प्रोग्रेसिव) के एक एक्टिव कैडर को इंफाल पश्चिम जिले से गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उसके पास से भारी मात्रा में आईईडी सामग्री जब्त की गई है।

इंफाल पश्चिम के पुलिस अधीक्षक एस इबोम्चा सिंह ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को जिले के लम्फेल थाना क्षेत्र के लैरीक्येंगबाम माखा लेइकाई इलाके से आतंकवादी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार विद्रोही के कब्जे से भारी इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) सामग्री जब्त की है।

एसपी ने बताया कि जब्त सामग्री में मछली के डिब्बे में लगे आईईडी का एक सेट, एक एयरगन राइफल, चार पीईके केक, तीन इलेक्ट्रॉनिक सर्किट, एक रिमोट कंट्रोल डिवाइस, तीन डेटोनेटर, आईईडी बम, सोल्डरिंग उपकरण और एक मोबाइल फोन को असेंबल करने में इस्तेमाल होने वाली बैटरी शामिल हैं।

एसपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आतंकवादी ने खुलासा किया कि वह 2013 में मणिपुर के मुख्यमंत्री के बंगले के गेट और इंफाल में एक रेस्टोरेंट पर आईईडी हमले में शामिल था। सिंह ने बताया कि आतंकवादी ने लैरीकेंगबाम माखा लेइकाई इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति को दो हथगोले की पैरवी कर धमकाया था, जो मंगलवार तड़के उसके घर के पास एक धान के खेत में ही फट गया।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी को जब्त आईईडी सामग्री के साथ आगे की जांच और कानूनी कार्रवाई के लिए मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले के लाम्फेल पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।