मणिपुर पुलिस को तस्करी के मामले में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जिसके तहत साबुन के डिब्बों में भरी हेरोइन की जब्त की गई। पुलिस की काकचिंग की टीम की कमांडो यूनिट यह कार्रवाई की है। इसके तहत काकिंग लमखाई से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया किया गया है। इनमें मोरेह चिकिम गांव के थंगमिनलुन मेट (24) पुत्र डौंगम मेट, टेंग्नौपाल जिला तथा होइनिथिंग हाओकिप ( 38) शामिल है। 

यह भी पढ़ें : सरकार को अरूणाचल में बड़ी कामयाबी, एक ही झटके में सरेंडर करवाई 2000 से अधिक एयर गन

पुलिस ने इनके पास से 55 साबुन के डिब्बे जब्त किए हैं जिनमें हेरोइन पाउडर 1.058 किलोग्राम और डब्ल्यूवाई के तीन (3) बंडल शामिल थे। इसके अलावा मेटामफेटामाइन 3.366 किग्रा वजन की गोलियां जब्त की हैं। इन गोलियां को बोलेरो वाहन के ईंधन टैंक में छुपाकर रखा गया था। जब्त किए गए व्यक्तियों के साथ गिरफ्तार व्यक्तियों को आगे की कार्रवाई के लिए काकचिंग पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें : अरूणाचल की बेटियों ने किया नाम रोशन, राष्ट्रीय राफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

आपको बता दें कि इससे पहले भी 13 मार्च को एनएबी-पीएस की एक टीम ने कांचीपुर क्षेत्र के कुछ संवेदनशील इलाकों में गश्त के माध्यम से औचक तलाशी और चेकिंग की थी। उस दौरान एक ईको वैन में सवार मंगललेम गंगटे (27) को पकड़ा गया था। गाड़ी की चेकिंग में 45 साबुन के डिब्बे थे जिनमें हेरोइन पाउडर भरा हुआ था। यह व्यक्ति जिरीबाम की चोंगपी नाम की एक महिला को सौंपने के लिए इंफाल जा रहा था। हालांकि इससे पहले ही पुलिस ने मंगललेम गंगटे को गिरफ्तार कर लिया।