मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कि इस साल से राज्य में हर वर्ष मणिपुर ओलंपिक खेल आयोजित किए जाएंगे। सिंह ने यहां मुख्यमंत्री सचिवालय में दूसरे मणिपुर ओलंपिक खेलों की आयोजन समिति की बैठक के दौरान यह घोषणा की। मणिपुर ओलंपिक संघ (एमओए) द्वारा आयोजित खेलों का दूसरा संस्करण 26 से 30 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें मणिपुर के सभी 16 जिलों के लगभग 6000 एथलीट 34 विधाओं में भाग लेंगे। 

ये भी पढ़ेंः 2016 से पिता कर रहा था नाबालिग बेटी से बलात्कार, तंग आकर लड़की ने की आत्महत्या


सिंह ने युवा मामले एवं खेल मंत्री के गोविनदास और एमओए अध्यक्ष राधेश्याम के साथ मिलकर खेलों का शुभंकर भी लॉन्च किया गया था। सिंह ने आश्वासन दिया कि सभी सरकारी विभाग यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे कि खेलों के दौरान सर्वोत्तम वातावरण और आतिथ्य प्रदान किया जाए। उन्होंने कार्यक्रम के बाद एक सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया, मणिपुर ओलंपिक संघ द्वारा आयोजित दूसरे मणिपुर ओलंपिक खेल 2022 के शुभंकर का अनावरण करते हुए खुशी हो रही है।

ये भी पढ़ेंः CM बीरेन सिंह ने की AIFF पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना, कहा- भारतीय फुटबॉल के लिए प्रोत्साहित करने वाला


राधेश्याम ने कहा कि खेलों के सफल आयोजन के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं और खेलों को सुचारू रूप से और पेशेवर रूप से आयोजित करने के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया था। अधिकांश खेल कार्यक्रम खुमान लम्पक स्टेडियम, मैपल कांगजीबुंग और अन्य स्थानों पर होंगे। राधेश्याम ने बताया कि दूर-दराज से आने वाले अधिकारियों और खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग जगहों पर रहने की व्यवस्था की जाएगी। अधिकांश जिलों ने विभिन्न खेलों के प्रतिभागियों के नामों की घोषणा कर दी है।