नागालैंड के कोहिमा जिले के खुजामा में नारकोटिक चेक प्वाइंट की देखरेख करने वाले नारकोटिक सेल पुलिस स्टेशन, CID के कर्मियों ने मणिपुर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 1.8 करोड़ रुपये की दवाएं जब्त की है। नगालैंड पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब दोपहर करीब एक बजे नारकोटिक सेल पुलिस स्टेशन के कर्मियों ने नियमित जांच के लिए एक वाहन को रोका।

पुलिस ने कहा कि वाहन और उसमें सवार की तलाशी लेने पर अवैध वैश्विक बाजार में लगभग 1.8 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 600 ग्राम हेरोइन पाउडर के 50 साबुन के डिब्बे बरामद हुए। पुलिस के अनुसार, इस संबंध में मणिपुर के मोटबुंग पुलिस स्टेशन के तहत एक व्यक्ति की पहचान लेनमिन्थांग के रूप में की गई है।यह भी पढ़ें- इन राशियों के लोगों का फैसला होता है एकदम सटीक, ये लोग होते हैं न्याय प्रिय
इस संबंध में आगे की जांच के लिए नारकोटिक सेल पीएस केस नंबर 003/2022 यू / एस 21 (सी) / 60 NDPS Act के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि क्रिश्चियन फोरम दीमापुर (CFD) ने नागालैंड सरकार से नागालैंड शराब पूर्ण निषेध (NLTP) अधिनियम, 1989 को अक्षरश: लागू करने के लिए दृढ़ता से अपील करने का निर्णय लिया है।Rev Moses Murry ने सभा का स्वागत किया और CFD के सलाहकार डॉ एन पापिनो ने संयुक्त ईसाई फोरम के प्रतिनिधित्व और NLTP Act, 1989 के संबंध में चर्च के रुख पर प्रस्तुति पर सदन को जानकारी दी। "क्रिश्चियन फोरम दीमापुर कारण का समर्थन करने के लिए समावेशी रणनीति की दिशा में काम कर रहा है, "।