साई NERC टर्फ ग्राउंड, ताकील में खेले गए North East Regional Sports Week 2022 के महिला फुटबॉल के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए मणिपुर ने अरुणाचल प्रदेश को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। मेजबान टीम मणिपुर के लिए यह एक आसान जीत थी क्योंकि उसने पहले हाफ में बढ़त के लिए 14वें मिनट के खेल में सुल्ताना के शुरुआती गोल से खेल को नियंत्रित किया।
अरुणाचल प्रदेश ने मेजबान टीम को थोड़ा प्रतिरोध दिया, मणिपुर ने दूसरे हाफ के खेल में और दबाव डाला, और यह एस रिनारॉय की शानदार प्रतिभा थी जिन्होंने 72 वें मिनट में दूसरा गोल किया और बाद में क्षनौचा ने 75 वें में विजयी गोल किया।  मणिपुर के खिलाड़ी एम मंदाकिनी और अरुणाचल प्रदेश के खिलाड़ी तमची सोराम को खतरनाक खेल के लिए रेफरी एन अमरजीत ने मैच में पीले कार्ड से बुक किया था।

यह भी पढ़ें- गौहाटी हाईकोर्ट ने मौद्रिक राहत प्रदान करने को लेकर कह दी बड़ी बात


1. फुटबॉल


अन्य मैचों में सिक्किम ने त्रिपुरा को 4-1 गोल से हराया। सिक्किम के लिए सुजू हंगमा ने दो गोल किए जबकि लक्ष्मी और लाखो फूटी ने एक-एक गोल किया। त्रिपुरा के लिए एकमात्र गोल धनिता रियांग ने किया।

नागालैंड ने मिजोरम को 4-0 से हराकर रोनी देवे ने हैट्रिक बनाई, जबकि ख्रोलो-यू ने नागालैंड की टीम के लिए एक गोल दागा।

पुरुष फुटबॉल के लिए, मिजोरम ने सिक्किम को 3-0 से हराया, जबकि अरुणाचल प्रदेश ने त्रिपुरा को मुख्य स्टेडियम खुमान लम्पक में खेले गए 4-2 गोल से हराया।

2. तीरंदाजी

तीरंदाजी रिकर्व पुरुष फाइनल के लिए, मणिपुर ने स्वर्ण पदक का दावा किया, जबकि असम ने रजत पदक और नागालैंड ने कांस्य पदक प्राप्त किया। तीरंदाजी रिकर्व महिला फाइनल में असम ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि मणिपुर ने रजत पदक और नागालैंड ने कांस्य पदक जीता।


3. मुक्केबाजी

मुक्केबाजी स्पर्धा में, मणिपुर के छह मुक्केबाज, नागालैंड, असम, अरुणाचल प्रदेश के चार-चार मुक्केबाज और मिजोरम के तीन मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं, जो बॉक्सिंग रिंग खुमान लम्पक में आयोजित किया गया था।


4. बैडमिंटन


दिन के बैडमिंटन कार्यक्रम में मणिपुर ने टीम इवेंट के खिताब का दावा करते हुए अरुणाचल प्रदेश को डीएम कॉलेज परिसर में एमबीए इंडोर हॉल में खेले गए 3-0 के खेल से हराया।

पुरुष एकल का दावा मणिपुर की एम. मीराबा लुवांग ने अरुणाचल प्रदेश के लास तलार को 21-11 और 21-10 अंकों से हराया, जबकि महिला एकल को क्ष ने हासिल किया। माहेश्वरी देवी ने ला ययूम को 21-11 और 21-18 अंकों से हराया। .

मेन्स डबल इवेंट का दावा मणिपुर के के. डिंगकू और उनके साथी ख मंजीत ने अरुणाचल प्रदेश के चारु जगी और ला तलार को 21-14 और 21-8 अंकों से हराया।