मणिपुर सरकार ने अस्पतालों में ओपीडी (आउट पेशेंट विभाग) सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इम्फाल में केंद्र संचालित क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) और राज्य द्वारा संचालित जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (JNIMS) शीघ्र ही अपनी ओपीडी सेवाएं फिर से शुरू करेंगे।

आरआईएमएस के निदेशक ए सांता ने कहा- "ओपीडी सेवा, साथ ही साथ अन्य ऑपरेशनों को आम जनता को होने वाली असुविधा को देखते हुए कम से कम समय के भीतर रिम्स में फिर से शुरू किया जाएगा।" ओपीडी सेवाओं को फिर से खोलने से पहले रिम्स प्राधिकरण सभी आवश्यक उपाय कर रहा है। प्राधिकरण अस्पताल के अलग-अलग वार्डों को अलग-अलग कर देगा। रिम्स में ओपीडी सेवाएं जुलाई से प्रभावित हुई हैं क्योंकि संस्थान के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। 

इसी तरह ओपीडी और आपातकालीन और आकस्मिक सेवाओं के अलावा नए प्रवेश JNIMS में इस साल अक्टूबर के मध्य से बाधित हैं क्योंकि संस्थान के कम से कम 148 स्वास्थ्य पेशेवरों ने घातक वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। जेएनआईएमएस प्राधिकरण ओपीडी सेवाओं को जल्द ही फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है क्योंकि कुछ तकनीकी समस्याएँ सुलझ जाती हैं।