मणिपुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मेघचंद्र और कांग्रेस विधायक दल के नेता ओ इबोबी ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव में यहां अपने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रदेश पार्टी मुख्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ। 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस और नागरिक समूहों ने सरकार की चार बच्चों की नीति की आलोचना की


मेघचंद्र ने बताया कि मणिपुर के 54 प्रतिनिधि चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। उन्होंने दावा किया कि शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक चुनाव दो उम्मीदवारों मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के भाग्य का फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए जन अभियान चलाया जा रहा है और प्रतिनिधियों का चुनाव एक नया बदलाव लाएगा। 

ये भी पढ़ेंः अवैध प्रवासियों का पता लगाने के लिए घर-घर सर्वेक्षण करेगी मणिपुर सरकार


गांधी परिवार की भूमिका के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा , गांधी परिवार ने देश के लिए बलिदान दिया है और उनकी स्वच्छ छवि ने उन्हें स्वाभाविक पसंद और नेता बना दिया है। देश के लिए परिवार के सदस्यों द्वारा सर्वोच्च बलिदान देखें। चाहे वह इंदिरा गांधी हों या राजीव गांधी इन लोगों ने राष्ट्र के लिए अपना जीवन दिया। पूर्व मुख्यमंत्री इबोबी ने कहा कि देश में किसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव नहीं देखने को मिला है। किसी राजनीतिक दल में ऐसा लोकतांत्रिक चुनाव नहीं होता है। चुनाव से कांग्रेस को मजबूत होगी।