भाजपा आगामी मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए 27 जनवरी को अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। कांग्रेस ने अभी तक पहली ही सूची का ऐलान किया है, जिसमें कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री इबोबी सिंह को भी चुनाव के मैदान में उतारा है। इसी तरह से भाजपा मणिपुर की सभी 60 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी, जहां मतदान होना है।


बता दें कि मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। सरकार ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा से पहले राज्य भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, पूरे मणिपुर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है क्योंकि ऐसी आशंका है कि चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के टिकट से वंचित किए जाने के बाद कुछ BJP नेता हिंसा में शामिल हो सकते हैं।



इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कई नेताओं को BJP चुनावी टिकट देने से वंचित कर सकती है। टिकट के कारण कुछ नेता बगावत पर उतार जाए इसके लिए पहले ही राज्य की सुरक्षा बढ़ा दी है।

मणिपुर चुनाव (Manipur elections) के लिए भाजपा उम्मीदवारों के नामों को नई दिल्ली में पार्टी की चुनाव समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान अंतिम रूप दिया गया था। मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह (Biren Singh), राज्य के मंत्री टी बिश्वजीत और राज्य भाजपा प्रमुख शारदा देवी भी बैठक में शामिल हुए, जिसकी अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने की। गौरतलब है कि कांग्रेस राज्य की 40 सीटों के लिए पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।