पुर्वोत्तर राज्य मणिपुर में कांग्रेस (Congress) भाजपा को टक्कर देने के लिए 5 दलों को अपने साथ ले लिया है। अब कांग्रेस एक जुट होकर भाजपा को हार का रास्ता दिखाने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों (Manipur elections 2022) के लिए पांच दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया है, जिसमें गठबंधन में CPI, CPI-M, JD-S, RSP और फॉरवर्ड ब्लॉक शामिल हैं।

मणिपुर BJP अध्यक्ष एन लोकेन (N Loken) ने कहा कि "इस गठबंधन का प्राथमिक उद्देश्य आगामी चुनावों में भाजपा को हराना है।" इंफाल में कांग्रेस भवन में एक मीडिया ब्रीफिंग में छह दलों द्वारा संयुक्त रूप से गठबंधन की घोषणा की गई।



गठबंधन दलों के बीच सीट बंटवारे के फार्मूले के बारे में बोलते हुए, मणिपुर कांग्रेस (Manipur Congress) प्रमुख ने कहा कि उन उम्मीदवारों में कोई बदलाव नहीं होगा जहां छह गठबंधन दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा की है। N. लिकेन (N Loken) ने कहा कि नवगठित गठबंधन उन आम उम्मीदवारों को खड़ा करेगा जहां सहयोगी दलों ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

मणिपुर कांग्रेस (Manipur Congress) के अध्यक्ष एन लोकेन ने भाजपा की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि "भाजपा शासन के तहत लोकतंत्र खतरे में है"। उन्होंने कहा, "गठबंधन में शामिल दलों की देश को फासीवादी ताकत से बचाने के लिए एक मजबूत प्रतिबद्धता है।"