नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) का एक दिवसीय राजनीतिक सम्मेलन आगामी 12वीं Manipur Assembly election के लिए चुनाव अभियान के एक भाग के रूप में तामेंगलोंग में आयोजित किया गया था। मुख्य समारोह से पहले, हजारों मतदाताओं और वाहनों ने हाईपो जादोनांग पार्क से मिनी स्टेडियम तामेंगलोंग अपोलो मैदान में आयोजित कार्यक्रम स्थल तक रैलियां निकालीं, जहां मुख्य अभियान आयोजित किया गया था।

मेघालय के मुख्यमंत्री और नेशनल पीपुल्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Conrad K Sangma, मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन तिनसोंग, मणिपुर के उपमुख्यमंत्री वाई जॉयकुमार सिंह, NPP यूथ फ्रंट मणिपुर के महासचिव टोलेन ओकराम, NPP युवा मोर्चा के सचिव सीतियावर थोकचोम, NPP सहित एनपीपी के शीर्ष नेता 53-NPP तामेंगलोंग मंडल द्वारा आयोजित NPP के एक दिवसीय राजनीतिक सम्मेलन में युवा सदस्य गौराकिशोर बचस्पतिमयम और टेरी सोराम, पूर्व एडीसी नेताओं और सैकड़ों समर्थकों ने भाग लिया और 52-तमेई एसी जेड किखोनबौ और 53- तामेंगलोंग विधानसभा क्षेत्र के NPP उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया।

यह भी पढ़ें: Manipur poll- मणिपुर चुनाव के लिए नागा पीपुल्स फ्रंट ने कसी कमर, वादों की लगा दी झड़ी

इनरिआंगलोंग फुंगुआंग NPP के युवाओं ने मेहमानों के स्वागत के लिए एक सुंदर पारंपरिक नृत्य किया। मेघालय के सीएम और NPP के राष्ट्रीय अध्यक्ष Conrad  Sangma ने जनता के सामने पार्टी के घोषणापत्र पर प्रकाश डाला।
NPP Manifesto  में मणिपुर से AFSPA को निरस्त करना, राज्य के सर्वांगीण आर्थिक विकास के लिए एक व्यापक और टिकाऊ आर्थिक नीति तैयार करना, कृषि आधारित उद्योग, मत्स्य क्षेत्र, पर्यटन और मानव संसाधन विकास, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हासिल करना, विशेष स्कूलों की स्थापना करना शामिल है।

यह भी पढ़ें: ये देखिए मणिपुर की खूबसूरती, खामोश पहाड़ियां और शांत झील लुभा देगा आपकी दिल


विकलांग बच्चों, जैव विविधता समिति की स्थापना, लोकतक संरक्षण अधिनियम 2006 की समीक्षा, सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए अधिक बजट आवंटन, मुफ्त मातृ देखभाल पैकेज प्रदान करना, लिंग न्याय, युवा उद्यमियों के विकास के लिए जगह बनाना, पारंपरिक हथकरघा के लिए जीआई टैग प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करना।
NPP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी मतदाताओं से सही उम्मीदवार चुनने का आग्रह किया जो वास्तव में लोगों के लिए लड़ सके और अधिक विकास ला सके।

उन्होंने कहा, मणिपुर में कुल 20 उम्मीदवार एनपीपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं और उम्मीद जताई कि सभी उम्मीदवार विजयी होंगे। संगमा ने सभी से आखिरी वोट की गिनती तक कड़ी मेहनत करने का भी आग्रह किया, साथ ही कहा कि अगले कुछ दिन महत्वपूर्ण हैं। NPP का अभियान "हम जीतेंगे" के गायन के साथ समाप्त हुआ।