मणिपुर में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी NPP ने विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर दी है। मणिपुर विधानसभा चुनाव दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को होंगे। NPP के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मेघालय मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा द्वारा अनुमोदित सूची में उपमुख्यमंत्री युमनाम जॉय कुमार सिंह (उरीपोक विधानसभा क्षेत्र), और मौजूदा विधायक एल. जयंत कुमार सिंह (केशमथोंग) और एन. काइसी (तदुबी) शामिल हैं।

इंफाल में सूची की घोषणा करते हुए, NPP की चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख जॉय कुमार सिंह ने संकेत दिया कि पार्टी जल्द ही और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।  NPP प्रमुख कॉनराड संगमा ने इससे पहले मणिपुर (Manipur) की 60 विधानसभा सीटों में से कम से कम 40 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।


कांग्रेस (Congress) के बाद, NPP, जो एक राष्ट्रीय पार्टी भी है, ने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की, जिसमें केवल दो महिला उम्मीदवारों - W. सुमति देवी (लमसांग) और नलिनी देवी (ओइनम) के नाम थे। दूसरी ओर भाजपा, NPP या NPF के किसी भी नेता ने अब तक किसी संभावित चुनाव पूर्व गठबंधन के बारे में अपनी स्थिति का खुलासा नहीं किया है।

जानकारी दे दें कि भाजपा, जिसने 2017 में पिछले विधानसभा चुनाव (Manipur election) में 21 सीटें हासिल की थीं, ने NPP के चार विधायकों, नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) के चार सदस्यों, तृणमूल कांग्रेस के एकमात्र विधायक और एक निर्दलीय सदस्य के समर्थन से गठबंधन सरकार बनाई। मणिपुर में भाजपा ने पांच साल पहले पहली बार कांग्रेस को पछाड़कर सत्ता हासिल की थी, जो 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद 15 साल बाद सत्ता से बाहर हो गई थी।