मणिपुर में चुनाव की तैयारियों में लगी राजनीतिक पार्टियों में टिकटों की जंग शुरू हो गई है। टिकटों की जंग शुरू हो इससे पहले ही भाजपा पार्टी ने गठबंधन को दरकिनार कर अकेले  विधानसभा चुनाव (Manipur election 2022) लड़ने के संकेत दिए हैं। केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक और असम के मंत्री अशोक सिंघल ने संकेत दिए कि भगवा पार्टी (BJP) इस बार अपने दम पर चुनाव लड़ने की इच्छुक है।

हालांकि, भौमिक (Pratima Bhowmik) और सिंघल (Ashok Singhal) दोनों ने समान विचारधारा वाले दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन को पूरी तरह से खारिज नहीं किया। बता दें कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जिसने 2017 में पहली बार मणिपुर में दो राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन और निर्दलीय विधायकों द्वारा समर्थित सत्ता हासिल की थी।

सिंघल (Ashok Singhal) ने गुवाहाटी में संभावित गठबंधन के बारे में कोई जानकारी दिए बिना कहा कि  "हम समान विचारधारा वाले दलों और सहयोगियों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत कर रहे हैं।" हालांकि, दोनों मंत्रियों ने दावा किया कि BJP अपने दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करेगी।
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भौमिक (Pratima Bhowmik ने कहा कि इस बार BJP अपने सुशासन और बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अपने दम पर बहुमत हासिल करेगी। त्रिपुरा के एक भाजपा नेता भौमिक ने कहा कि "हमारे केंद्रीय नेता जल्द ही मणिपुर चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। मणिपुर में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आगामी चुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए हर तरह से सक्रिय हैं।"
 
NPP ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा

दूसरी ओर मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (Conrad K. Sangma) के नेतृत्व वाली NPP ने हालांकि पहले ही इस बार अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है और कम से कम 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। कॉनराड ने कहा कि NPP एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल, जिसका विभिन्न पूर्वोत्तर राज्यों में राजनीतिक आधार है, ने 2017 में नौ सीटों पर चुनाव लड़ा था और चार पर जीत हासिल की थी।
भाजपा नीत सरकार की एक अन्य सहयोगी नागा पीपुल्स फ्रंट (NPF) अभी भी मणिपुर में चुनाव पूर्व गठबंधन पर अनिर्णीत है। NPF मणिपुर राज्य इकाई के अध्यक्ष अवांगबो न्यूमई ने दावा किया कि NPF और BJP के बीच अच्छे संबंध हैं लेकिन दोनों दलों के बीच अभी तक चुनाव पूर्व गठबंधन को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। न्यूमाई ने कहा कि पार्टी को 40 संभावित उम्मीदवारों के आवेदन मिले हैं।