दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो लोगों की मदद करने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही लड़के की कहानी लोगों का दिल जीत रही है। दरअसल भूखे लोगों की मदद और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए मणिपुर का एक लड़का सालों से खास मुहिम चला रहा है। फिलेम रोहन सिंह नाम का यह लड़का लोगों की मदद के लिए साल साल 2018 से कई साइकिल अभियान चला चुका है।

फिलेम रोहन लॉकडाउन के दौरान भी वो अपने दोस्तों के साथ ज़रूरतमंदों की मदद के लिए आगे आया था। एक रिपोर्ट के अनुसार 6 मार्च को रोहन अपने नए साइकिल अभियान के तहत हैदराबाद पहुंचा, जहां उसने लोगों से बात की। पिछली यात्रा में 17,000 किमी तक साइकिल चला चुके रोहन अब कोलकाता से चेन्नई और मुंबई के रास्ते दिल्ली जाने की तैयारी में हैं, ताकि वो लोगों की मदद कर सके।

रोहन और उनका ग्रुप अपने पैसे से ही लोगों की हरसंभव मदद करता है। डोनेशन और उनकी ‘साइकलिंग फ़ॉर ह्यूमैनिटी’ टी-शर्ट की बिक्री से उन्हें थोड़ी मदद ही मिलती है। सोशल मीडिया पर जैसे ही उनकी इस मुहिम के बारे में चर्चा की गई, वैसे ही लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज कराई। जिनके पास भी रोहन की दरियादिली वाली कहानी पहुंच रही है वो जमकर उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।

रोहन जैसे कई लोग मुश्किल वक्त में लोगों की मदद कर हम सभी के लिए मिसाल कायम कर रहे हैं। इससे पहले भी कई ऐसी ही कहानियां लोगों के दिल जीत चुकी है। लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए बहुत लोग आगे आए। कोरोना महामारी के इस बुरे दौर में कई ऐसे उदाहरण देखने को मिले, जिनकी तारीफ तो बनती है। ऐसी प्रेरणादायक कहानियां लोग आए दिन एक-दूसरे के साथ साझा करते रहते हैं।