मणिपुर कांग्रेस महासचिव एम पृथ्वीराज सिंह (Manipur Congress general secretary) पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के राज्य के दौरे से पहले भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मणिपुर का दौरा करने वाले हैं। एम पृथ्वीराज सिंह ने दो बार विधानसभा चुनाव (Assembly elections) जीतने के बाद मोइरंग विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।


एम पृथ्वीराज सिंह (M Prithviraj Singh) ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) के महासचिव के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, जो पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के राज्य के दौरे से पहले मणिपुर में हैं, ने कहा। एम पृथ्वीराज सिंह मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में भाजपा में शामिल हुए।

उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्यक्रम में मणिपुर भाजपा अध्यक्ष ए शारदा देवी और विधायक मोइरंग विधायक पुखरेम शरतचंद्र सिंह भी शामिल थे। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया है कि“आज मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री पृथ्वीराज सिंह जी के मुख्यमंत्री की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होने में भाग लिया। श्री @NBirenSinghji, अध्यक्ष @BJP मणिपुर श्रीमती @AShardaDevi जी और विधायक मोइरंग शरत जी "।  
मणिपुर उन छह भाजपा शासित राज्यों में से एक है जहां 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। CM एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) ने 2017 में मणिपुर के पहले भाजपा मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जब पार्टी ने राज्य में गठबंधन सरकार बनाई थी। भाजपा ने 60 विधानसभा सीटों में से 21 पर जीत हासिल की और मणिपुर में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) सहित अन्य दलों की मदद से सरकार बनाई।