मणिपुर सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य बोर्ड के तहत आने वाले स्कूलों में कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। उच्च शिक्षा परिषद मणिपुर (COHSEM), जो कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BOSEM) जो बुधवार को घोषित कक्षा 12वीं की परीक्षा आयोजित करता है।

“कोविड -19 महामारी के कारण अनिश्चित परिस्थितियों को देखते हुए और बीओएसईएम ने एक बयान में कहा, विभिन्न हितधारकों से प्राप्त प्रतिक्रिया के बाद, यह अधिसूचित किया जाता है कि हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा 2021 रद्द कर दी गई है। एक अन्य बयान में, COHSEM ने कहा, "उच्च माध्यमिक और दसवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।"


उन्होंने कहा कि "छात्रों के अंक, प्रमाण पत्र देने की कार्यप्रणाली सरकार की उचित मंजूरी के साथ की जाएगी।" सीबीएसई और सीआईएससीई ने महामारी के कारण अपने संबद्ध स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं को पहले ही रद्द कर दिया है। राज्य सरकार ने छात्रों के मूल्यांकन के लिए वैकल्पिक मूल्यांकन तंत्र तैयार करने के लिए 14 सदस्यीय समिति का गठन किया है। शिक्षा विभाग ने कमेटी से जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने को कहा है।