मणिपुर में शनिवार को चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के दौरान मतदान के पहले पांच घंटों में 40 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल के बीच वोट डाले। चुनाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि थोउबल जिले के लिलॉन्ग और वांगजिंग टेंथा, कांगपोकपी के सेतु और इंफाल पश्चिमी जिले के वांगोई के उपचुनाव के लिए 203 मतदान केंद्रों पर मतदान करने के लिए 67,802 महिलाओं सहित 1,33,136 पात्र मतदाता हैं।

मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। मतदाता चार सीटों के लिए 11 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। वांगोई सीट नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी), भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबले का गवाह बनेगी। एनपीपी मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की सहयोगी है।

निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रत्येक मतदान केंद्र पर मतदाताओं और अधिकारियों के बीच सामाजिक दूरी, फेस मास्क और दस्ताने पहनना, थर्मल स्क्रीनिंग, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का स्वच्छता सुनिश्चित किया गया है।’’ 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता, कोविड-19 मरीज और क्वारंटीन में रह रहे मतदाता डाक मतपत्रों के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।