चुनाव आयोग के साथ (ECI) ने दो चरणबद्ध मणिपुर विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की है, राज्य में राजनीतिक दलों ने आने वाले चुनावों के लिए तैयार करना शुरू कर दिया है लेकिन कोरोना के खौफ के चलते रोड शो, पद यात्रा और बाइक रैली पर आयोग ने रोक लगा दी है।
 

मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में मतदान होगा। मणिपुर कांग्रेस (Congress) ने कहा कि पार्टी के कार्यालयों के रूपों से फॉर्म इकट्ठा करने के लिए आगामी विधानसभा चुनावों में लड़कों को चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया गया है। इस बीच, BJP ने राज्य में अपनी सभी इकाइयों को ECI द्वारा निर्देशित सभी बैठकों और रैलियों को निलंबित करने का निर्देश दिया है।वर्तमान मणिपुर विधानसभा (Manipur Legislative Assembly) की अवधि 19 मार्च को समाप्त हो जाएगी और चुनाव दो चरणों में 60 निर्वाचन क्षेत्रों (40 Gen AC, 1 SC और 1 9 ST AC) के लिए आयोजित किए जाएंगे।मतदान के चरण 1: 27 फरवरीइम्फाल ईस्ट के पांच मणिपुर जिलों में 35 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, इम्फाल पश्चिम, चुराचंदपुर, बिष्णूपुर और कंगपोक्पी चुनाव में जाएंगे।
मतदान के चरण 2: 3 मार्चUkhrul, Tamenglong, सेनापति, जिरीबाम, थौबल और चंदेल के छह जिलों में 25 निर्वाचन क्षेत्रों चुनाव में जाएंगे।इस बीच,  EC चुनावों की तारीखों की घोषणा के साथ, मणिपुर में मॉडल कोड आचार संहिता (MCC) लागू हुआ है।