Manipur Assembly Elections 2022 के दूसरे चरण के लिए 17 विधानसभा क्षेत्रों के 6 जिलों के कुल 74 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। दूसरे चरण में 5 मार्च को 22 एसी मतदान होंगे। दूसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना 4 फरवरी को जारी की गई थी और नामांकन प्रक्रिया संपन्न हुई। स्क्रूटनी 14 फरवरी को होगी और उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 16 फरवरी है।


थौबल और काकचिंग जिलों में, जिनमें 10 एसी हैं, 46 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है, जिसमें थौबल और हीरोक से चार-चार, वबागई, हियांगलाम और लिलोंग से पांच, वांगखेम से आठ, काकचिंग से छह और सुंगनू से तीन-तीन वांगजिंग-तेंथा और खंगाबोक उम्मीदवार शामिल हैं।
उखरूल और कामजोंग जिलों में 12 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया, जिसमें चिंगई से चार, फुंगयार से पांच और उखरूल से तीन उम्मीदवार शामिल हैं।
सेनापति जिले के तीन एसी के लिए, कुल 12 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया, जिसमें करोंग से पांच, माओ से तीन और तदुबी से चार शामिल हैं।
जिरीबाम जिले के इकलौते एसी जिरीबाम में सिर्फ चार उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। पांच AC (चंदेल, तेंगनौपाल, नुंगबा, तामेंगलोंग और तामेई) के लिए नामांकन का विवरण इस रिपोर्ट के दाखिल होने तक शामिल नहीं है।