मणिपुर में विधानसभा चुनाव 2022 (Manipur election) की तैयारियों में जुटी रातनीतिक पार्टियां जनता को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। कोरोना के खौफ के चलते और आचार संहिता लागू होने के कारण  चुनाव प्रचार प्रसार नहीं कर पा रही है लेकिन सोशल मीडिया का भरपूर फायदा उठा रही है। यहां युवाओं को अपनी लड़ाई में शामिल कर रही है।
इस कड़ी में कांग्रेस (Congress) ने पिछली बार राज्य में रही अपनी कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिना रही हैं। लोगों को यह विश्वास दिला रही है कि कांग्रेस सरकार के राज में राज्य ने कई तरक्कियां हासिल की है और आगे भी करेगी।
कांग्रेस ने कहा कि मणिपुर कांग्रेस (Manipur Congress) सरकार के दौरान पूर्वोत्तर क्षेत्र और विशेष श्रेणी के राज्यों में शीर्ष पर उभरा था। तथ्य को साबित करने के लिए सबसे अच्छे उदाहरणों में से एक है कि मणिपुर ने केंद्र और राज्य में कांग्रेस पार्टी के तहत जन-केंद्रित शासन का आनंद लिया, जब पवित्र कांगला किला लोगों को सही तरीके से सौंप दिया गया था।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) हमेशा पेट्रोल-डीजल (petro-diesel price hike) की कीमतों में अत्यधिक वृद्धि और आम आदमी के लिए लड़ने के हमेशा खिलाफ खड़ी होगी। कांग्रेस का हमेशा से उद्देश्य मणिपुर में सड़क और रेल संपर्क को बढ़ावा देना है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में कांग्रेस शासन के दौरान गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of world records) की उपलब्धि हासिल की थी।