इंफाल : मणिपुर पुलिस ने इंफाल में कथित चरमपंथी गतिविधियों के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति पर मणिपुर के इंफाल में एक बास्केटबॉल मैदान के पास एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाने का आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़े : Kunwara Panchami 2022: आज अविवाहित पितरों का श्राद्ध करने का दिन, जानिए कुंवारा पंचमी महत्व-


गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान क्षेत्रमयुम भोगेंद्रो सिंह के रूप में हुई है। बास्केटबॉल का मैदान मणिपुर के इंफाल में सिंगजामेई चिंगमखा में स्थित है।

गिरफ्तार किया गया व्यक्ति - क्षेत्रमयुम भोगेंद्रो सिंह - प्रतिबंधित यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) का एक सक्रिय कैडर है। मणिपुर पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के पास से आईईडी बनाने में प्रयुक्त सामग्री बरामद की गई है। 

यह भी पढ़े : लव राशिफल 14 सितंबर: आज इन राशि वालों की अपने किसी खास से होगी मुलाकात, अपने आप को खुलकर व्यक्त करें 


इससे पहले मणिपुर में पुलिस ने राज्य में गैर-स्थानीय लोगों की "हत्या और लक्ष्यीकरण" में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में एक पीएलए कैडर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया था। रिपोर्टों के अनुसार, मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले में 8 जुलाई को एक गैर-स्थानीय की हत्या में पीएलए काडर कथित रूप से शामिल था।

दूसरे व्यक्ति को पुलिस ने मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले में एक गैर-स्थानीय के आवास पर बम लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।