इंफाल: मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने दावा किया है कि पूर्वोत्तर में 'भाजपा के लिए प्यार' बढ़ रहा है। मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने रविवार को कहा, "पूर्वोत्तर में भाजपा के लिए प्यार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। मणिपुर के मुख्यमंत्री का यह बयान राज्य में जद (यू) के पांच विधायकों के भाजपा में शामिल होने की प्रतिक्रिया के रूप में आया है।

यह भी पढ़े : राशिफल 5 सितंबर: इन राशि वालों को आज मिलेगा शुभ समाचार, भगवान विष्‍णु की अराधना करें 


मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह ने कहा, 'बीजेपी जद-यू के सिस्टम से 100 गुना बेहतर है। “न केवल विधायक बल्कि जदयू कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हो गए। मैं सभी का स्वागत करता हूं। 

विशेष रूप से मणिपुर में जद (यू) के छह में से पांच विधायक शुक्रवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल हुए जदयू विधायक हैं: के जॉयकिशन, एन सनाटे, मोहम्मद अचब उद्दीन, एलएम खौटे और टी अरुणकुमार।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने के बावजूद सरकार के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं: माकपा


मणिपुर विधानसभा सचिव के मेघजीत सिंह द्वारा हस्ताक्षरित एक बयान में कहा गया है कि अध्यक्ष ने जदयू के पांच विधायकों के भाजपा में विलय को स्वीकार कर लिया।

जद (यू) के विधायकों का यह कदम नीतीश कुमार द्वारा भाजपा को छोड़ने और राजद, कांग्रेस और अन्य दलों के साथ गठबंधन करने के हफ्तों बाद आया है, जिससे बिहार में भाजपा को सरकार से हटा दिया गया है।

रविवार को बीजेपी में शामिल हुए जदयू के पांच विधायकों ने नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.