मणिपुर की नवगठित पार्टी कुकी पीपुल्स अलायंस (केपीए) ने पूर्वोत्तर राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए भाजपा को अपना समर्थन देने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े :भगवंत मान ने कर दिया बड़ा खेला , इस धाकड़ खिलाड़ी को बनाया राज्यसभा चुनाव के लिए आप पंजाब का उम्मीदवार


केपीए के अध्यक्ष तोंगमांग हाओकिप ने अपने दो नवनिर्वाचित विधायकों किमनेओ हाओकिप हैंगशिंग और चिनलुंथंग के साथ शुक्रवार को मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को अपना समर्थन पत्र सौंपा।  जबकि हैंगशिंग कांगपोकपी जिले में सैकुल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, चिनलुंथंग चुराचांदपुर जिले के सिंघट निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे।

यह भी पढ़े : राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने नगालैंड की अकेली सीट के लिए फांगनोन कोन्याक को उम्मीदवार बनाया


KPA मणिपुर में कुकी जनजाति के हितों का प्रतिनिधित्व करने के लिए दो सेवानिवृत्त नौकरशाहों, एक अभ्यास करने वाले डॉक्टर और एक वकील द्वारा शुरू किया गया था।

राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले, इस साल जनवरी में ईसीआई द्वारा इसे एक राजनीतिक दल के रूप में मान्यता दी गई थी। केपीए ने केवल दो उम्मीदवारों को मैदान में उतारा, जिनमें से दोनों निर्वाचित हुए।

यह भी पढ़े : भगवंत मान का मंत्रिमंडल : 10 नामों पर अंतिम मुहर , दिग्गजों को हराने वालों को मौका नहीं, पहली सूची से बड़े नाम गायब


इससे पहले, जनता दल (यूनाइटेड) (जद-यू), जिसने छह सीटें जीती थीं और नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ), जिसने पांच सीटें हासिल की थीं, ने भी सरकार गठन के लिए भाजपा को अपना समर्थन देने का वादा किया था।