गुवाहाटी: पूर्वोत्तर में हवाई संपर्क को बढ़ावा देने के लिए मणिपुर के इंफाल हवाईअड्डे और त्रिपुरा के अगरतला हवाईअड्डे से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की जाएंगी।  त्रिपुरा और मणिपुर दोनों को केंद्र की उड़ान योजना के तहत पड़ोसी देश बांग्लादेश और म्यांमार के साथ हवाई मार्ग से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़े : Today's Horoscope : इन राशियों को आज शुभ समाचार प्राप्त होंगे, व्यापारी वर्ग को मिलेगा फायदा


नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे डोनी पोलो हवाईअड्डे से पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि जल्द ही दो पूर्वोत्तर राज्यों से म्यांमार और बांग्लादेश के लिए उड़ानें शुरू की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि सरकार पूर्वोत्तर क्षेत्र में हवाई संपर्क बढ़ाने पर काम कर रही है सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय हवाई संपर्क बढ़ाने के लिए इंफाल से मांडले और अगरतला से चटगांव के लिए उड़ानें जल्द ही शुरू की जाएंगी।

यह भी पढ़े : Shani Transit 2023: शनि के राशि परिवर्तन से इन राशियों की चमकेगी किस्मत इन्हे होगी हानि


उन्होंने कहा कि 2013-14 में 9 की तुलना में अब पूर्वोत्तर में 16 हवाईअड्डे हैं। कोलकाता के रास्ते ईटानगर में डोनी पोलो हवाई अड्डे से मुंबई के लिए उड़ान इंडिगो द्वारा संचालित की जा रही है, जो इस क्षेत्र से भी अपनी सेवाओं में वृद्धि करेगी।

सिंधिया ने कहा कि पूर्वोत्तर में हवाई संपर्क बढ़ाया गया है और क्षेत्र को अन्य स्थानों से जोड़ने के लिए और उड़ानें संचालित की जाएंगी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 नवंबर को ईटानगर में होलोंगी में डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन किया