मणिपुर (Manipur) के हिंगोरानी में संयुक्त अभियान के दौरान असम राइफल्स (Assam Rifles) और भारतीय सेना (Indian Army) की 3 कोर सहित सुरक्षा बलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया। घटना की अधिक जानकारी देते हुए मणिपुर में रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने बताया कि आपरेशन कल शुरू किया गया था और आज सुबह दोनों ओर से फायरिंग की गई। आपरेशन अभी भी जारी है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी कुकी समूह (cookie group) के थे। आपरेशन के चलते आसपास के कस्बों को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पिछले हफ्ते ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गैरकानूनी कुकी उग्रवादी समूह यूकेएलएफ के एक स्वयंभू अध्यक्ष को हथियारों की तस्करी और देश के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। यूनाइटेड कुकी लिबरेशन फ्रंट (UKLF) के स्वयंभू अध्यक्ष लुंखोसन हाओकिप (Lhunkhoson Haokip ) फरार चल रहा था। उस पर असम राइफल्स के हथियार चुराने का भी आरोप था। 

बता दें कि पिछले दिनों ही मणिपुर पुलिस (Manipur police) ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स रिवोल्यूशनरी पार्टी ऑफ कंगलीपाक-प्रोग्रेसिव (Prepak-Progressive) के एक सक्रिय कैडर को इंफाल पश्चिम जिले से गिरफ्तार किया था और उसके पास से भारी मात्रा में आइईडी (IED) विस्फोटक सामग्री जब्त की गई थी। इंफाल पश्चिम के पुलिस अधीक्षक एस इबोम्चा सिंह ने बताया था कि पुलिस जिले के लम्फेल थाना क्षेत्र के लैरीक्येंगबाम माखा लेइकाई इलाके से आतंकवादी को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने गिरफ्तार आतंकी के कब्जे से भारी इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आइईडी) सामग्री जब्त की थी, जिसमें मछली के डिब्बे में लगे आइईडी का एक सेट, एक एयरगन राइफल, चार पीईके केक, तीन इलेक्ट्रॉनिक सर्किट, एक रिमोट कंट्रोल डिवाइस, तीन डेटोनेटर शामिल थे।