केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा से एक दिन पहले, एक निर्दलीय विधायक ने मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को समर्थन दिया है। हाल ही में हुए उपचुनावों में एक सीट जीतने वाले निर्दलीय विधायक वाई अंतास खान ने घोषणा की कि उन्होंने एन बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दिया है। एमएलए अंतास खान ने कथित तौर पर राज्यपाल नजमा हेपतला को पत्र लिखकर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की है।  


मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि बीजेपी की राज्य सरकार का समर्थन करने के अपने फैसले पर 30 लिलोंग एसी के माननीय विधायक वाई एन्टास खान का गर्मजोशी से स्वागत है। पिछले महीने हुए उपचुनावों में पूर्व मंत्री एमडी अब्दुल नासिर ने थाउबल जिले में लिलोंग विधानसभा क्षेत्र जीतने के लिए 3,078 वोटों से जीत दर्ज की। खान ने कहा कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की इच्छा के अनुसार सरकार को समर्थन दिया है।


जानकारी के लिए बता दें कि मणिपुर में भाजपा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार मार्च 2017 में एनपीपी और एनपीएफ के चार विधायकों, टीएमसी और लोक जनशक्ति पार्टी के एक-एक विधायक और एक निर्दलीय के समर्थन से बनी थी। वर्तमान में, भाजपा के पास 22 विधायक हैं, जबकि विपक्षी कांग्रेस के पास 17 हैं। अब निर्दलियों का भी साथ भाजपा के साथ है। तो आगामी चुनावों में भाजपा को वोट जुटाने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी।