'टीकाकरण एक्सप्रेस' ('Vaccination Express') मणिपुर (Manipur) राज्य में घर-घर टीकाकरण प्रदान करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य पर काम करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गैर-लाभकारी संगठन केयर इंडिया के साथ साझेदारी में राज्य सरकार की एक पहल है। सोमवार को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सभी आवश्यक सुविधाओं से लैस पंद्रह 'कोविड-19 टीकाकरण एक्सप्रेस' ('Covid-19 Vaccination Express') को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पंद्रह वैन और 20 प्रशिक्षित कर्मियों को इंफाल पश्चिम जिले में भेजा गया था। इस कार्यक्रम में विधायक डॉ सपम रंजन, मुख्यमंत्री के सलाहकार (स्वास्थ्य), मंत्री एस राजेन, मंत्री वुंगजागिन वाल्टे और डीसी इंफाल पश्चिम किरण कुमार ने भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, एन बीरेन सिंह (N Biren singh)ने जनता से स्वेच्छा से टीका लगवाने और टीकों की प्रभावकारिता के बारे में किसी भी गलत सूचना से बचने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कोविड​​​​-19 से मरने वालों में लगभग 97-98 प्रतिशत निरक्षर व्यक्ति थे।

महामारी पर काबू पाने के लिए राज्य भर में पूर्ण टीकाकरण के महत्व को व्यक्त करते हुए, उन्होंने स्थानीय क्लबों और सामाजिक संगठनों से टीकाकरण कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए स्थानीय लोगों को सूचित करने और उनकी मदद करने की अपील की, जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है। इसे जल्द से जल्द टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। मुख्यमंत्री ने राज्य के प्रति उनकी चिंता और प्रत्येक नागरिक को मुफ्त टीकाकरण की पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी धन्यवाद किया।