मणिपुर की राजधानी इम्फाल में पुलिस ने एटीएम लूटने की कोशिश के आरोप में गुरुवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान चुंगमीरेम कोइरेंग के रूप में हुई है। जब वह लैंगजिंग बाजार स्थित एटीएम को तोड़ने की कोशिश कर रहा था तभी सीसीटीवी कैमरे का अलार्म बज उठा। कंपनी ने तुरंत इंफाल वेस्ट कंट्रोल रूम को फोन किया। घटना की सूचना मिलते ही पटसोई थाने के अधिकारियों की एक टीम ने व्यक्ति को पकड़ लिया। उसकी तलाशी ली गई लेकिन उसके पास नकदी बरामद नहीं हुई। वह एटीएम को तोड़ नहीं पाया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

ये भी पढ़ेंः मणिपुर में समलैंगिक युवक की ऑनर किलिंग पर बनी फिल्म, इसी साल होगी रिलीज


इससे पहले मणिपुर कस्टम विभाग ने इंफाल के बीर टिकेंद्रजीत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुल 10.79 किलोग्राम वजन की 65 सोने की छड़ें जब्त कीं हैं। सीमा शुल्क अधिकारियों के मुताबिक एक व्यक्ति के कब्जे से सोने की छड़ें जब्त की गईं, जो एयर एशिया की फ्लाइट से दिल्ली की यात्रा करने वाला था। उन्होंने कहा कि सोने की छड़ों की कुल कीमत लगभग 5,76,72,550 रुपये आंकी गई है।

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने चंदेल जिले में नीति आयोग की विकासात्मक परियोजनाओं का किया आकलन


अधिकारियों के मुताबिक इंफाल पश्चिम के वांगखेम इबुंगोबल सिंह (33) के रूप में पहचाने जाने वाले कथित तस्कर को सीमा शुल्क अधिनियम, 1956 की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था। सीमा शुल्क विभाग, इम्फाल के सहायक आयुक्त एचएल सोंगटे ने कहा कि सीमा शुल्क टीम ने इम्फाल सीमा शुल्क डिवीजन के एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के अधीक्षक द्वारा प्राप्त विशिष्ट जानकारी पर कार्रवाई करते हुए जब्ती की थी। उन्हें बताया गया था कि एक व्यक्ति अवैध सोने की छड़ों की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।