आज मणिपुर राज्य का स्थापना का दिवस है। इस खास मौके पर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर के राज्य स्थापना दिवस पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि मणिपुर ने वर्षों के संघर्ष के बाद शांति अर्जित की है। उन्होंने कहा कि “मणिपुर शांति का हकदार है। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि उन्होंने इसे वर्षों के संघर्ष के बाद अर्जित किया, ”।

पीएम मोदी (PM Modi) ने "मणिपुर (Manipur) के हर कोने में विकास पहुंच रहा है। मणिपुर के युवाओं ने देश को हर क्षेत्र में गौरवान्वित किया है। यह सिर्फ खेल ही नहीं, मणिपुर के युवा स्टार्ट-अप (youths start-ups) के क्षेत्र में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और देश को गौरवान्वित कर रहे हैं।" मणिपुर के युवाओं ने देश को बहुत कुछ दिया है इसके लिए देश आभार व्यक्त करता है।

जानकारी दे दें कि इससे पहले, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने तीन पूर्वोत्तर राज्यों मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा को उनके स्थापना दिवस पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि “मणिपुर (Manipur), मेघालय (Meghalaya) और त्रिपुरा (Tripura) के लोगों को उनके स्थापना दिवस (Statehood Days) पर बधाई। ये राज्य भारत के विकास में जीवंत योगदान दे रहे हैं। उनकी निरंतर प्रगति के लिए प्रार्थना करना, ”।