केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मणिपुर में विकास परियोजनाओं की प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया है। एक उद्घाटन समारोह में बोलते हुए नितिन गडकरी ने राज्य में परियोजनाओं की धीमी प्रगति पर मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह की खिंचाई की। “मणिपुर में चल रहे काम, प्रगति बहुत अच्छी नहीं है। मुझे ऐसे लोग पसंद हैं जो काम कर सकते हैं। मुझे पता है कि समस्याएं हैं, लेकिन नेतृत्व का अर्थ क्या है। हमें अपनी सभी समस्याओं पर विजय प्राप्त करने की आवश्यकता है।


यही नेतृत्व की परीक्षा है। हमें समस्याओं को हल करने और गति बढ़ाने की जरूरत है, ”नितिन गडकरी ने सार्वजनिक रूप से बीरेन सिंह की खिंचाई करते हुए कहा। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को इंफाल में थे, जहां उन्होंने राज्य के लिए 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया। 'काम करवाओ': केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अधूरी परियोजनाओं को लेकर मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह की सार्वजनिक रूप से खिंचाई की।


ये 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं 298 किलोमीटर लंबी होंगी और 4148 रुपये की अनुमानित लागत से पूरी होंगी। 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में सभी महत्वपूर्ण मकरू ब्रिज शामिल हैं, जो इंफाल-जिरीबाम सड़क के किनारे स्थित है। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने इम्फाल में उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि “मकरू ब्रिज के पूरा होने से राज्य से आने-जाने के लिए वस्तुओं और सेवाओं की निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित होगी। मकरू ब्रिज जुलाई के दूसरे सप्ताह से चालू हो जाएगा  ”।


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि "केंद्र मणिपुर के आर्थिक रूप से मजबूत राज्य बनने के सपने में योगदान दे रहा है।" उन्होंने आगे कहा कि "अच्छे संचार के बिना कोई उद्योग नहीं हो सकता, उद्योगों के बिना कोई रोजगार नहीं हो सकता और रोजगार के बिना गरीबी का उन्मूलन नहीं हो सकता।"