मणिपुर के लिए बड़ी खुशखबरी। राज्य के मुख्यमंत्री N Biren Singh ने चुनावों में किया अपना वादा पूरा किया है। ​इसके तहत रानी गैदिनलिउ स्टेशन से खोंगसांग रेलवे स्टेशन पर 56 किमी की दूरी तय करने वाली पहली मालगाड़ी पहुंच चुकी है। इसको लेकर खुद मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए वीडियो शेयर किया है।

यह भी पढ़ें : नागालैंड को नहीं मिल सकता अलग नगा झंडा और संविधान, जानिए किसने कही ऐसी बात

एन बीरेन सिंह ने लिखा ​है कि 'सबसे पहले, मैं माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को इस मील के पत्थर के लिए बधाई देता हूं, जो हमने आज रानी गैदिनलिउ स्टेशन से खोंगसांग रेलवे स्टेशन पर 56 किमी की दूरी तय करने वाली पहली मालगाड़ी के सफल आगमन पर हासिल की है। रेलवे लाइन मणिपुर की अर्थव्यवस्था को काफी बढ़ावा देगी। जैसा कि हमारे चुनाव अभियान में वादा किया गया था, हमने आज पूरा किया है।'

देखें वीडियो—

गौरतलब है कि मणिपुर में एकबार फिर से भाजपा की सरकार बन गई है और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को ही बनाया गया है। अब दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही सीएम जबरदस्त एक्शन में हैं। 

राज्य में विकास कार्यों के साथ ही सरकार नशीले पदार्थों की तस्करी पर भी जबरदस्त एक्शन ले रही है। इसके चलते राज्य की पुलिस और एनएबी टीम ने अब तक 15 करोड़ रूपये के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं।

यह भी पढ़ें : शिक्षाविदों ने किया अरुणाचल पर और अधिक शोध करने का आह्वान

इतना ही नहीं बल्कि N Biren Singh अब राष्ट्रीय मुद्दों पर भी खुलकर बोल रहे हैं। इसके चलते उन्होंने पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ बातचीत को प्रोत्साहित करने के लिए जबरदस्त फटकार लगाई है। महबूबा ने कहा था कि कश्मीर मुद्दे का समाधान होने तक क्षेत्र में कोई शांति नहीं होगी और दावा किया कि पाकिस्तान के साथ बातचीत ही इसे हल करने का एकमात्र तरीका है।

एन बीरेन सिंह ने उनकी अपील को खारिज करते हुए ट्वीट किया, "भारत सरकार को कश्मीर के बारे में पाकिस्तान से बात क्यों करनी चाहिए? यह भारत का आंतरिक मामला है।" उन्होंने कहा कि मणिपुर के सीएम ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और देश के आंतरिक मामलों पर चर्चा करने के लिए किसी बाहरी व्यक्ति की आवश्यकता नहीं है।