मणिपुर के नए मुख्यमंत्री की घोषणा की अटकलों और उच्च प्रत्याशा के बीच, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और किरेन रिजिजू रविवार को इंफाल के बीर टिकेंद्रजीत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के राज्य भाजपा विधायक दल के नेता की घोषणा करने की उम्मीद है क्योंकि उन्हें और केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू को राज्य में भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए क्रमशः केंद्रीय पर्यवेक्षक और सह-पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है।



भाजपा के दो केंद्रीय नेताओं के साथ मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और राज्य के विधायक थ बिस्वजीत और वाई खेमचंद भी थे, जिन्हें शनिवार को केंद्रीय नेतृत्व ने नई दिल्ली बुलाया था।

दिल्ली से इंफाल के लिए रवाना होने से पहले, सीतारमण ने ट्विटर पर रविवार को मणिपुर के दौरे की घोषणा की और पुष्टि की कि उनके साथ भाजपा नेता किरेन रिजिजू, भूपेंद्र यादव और संबित पात्रा शामिल होंगे। वह इंफाल में प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी।



सीतारमण ने ट्वीट किया कि "आज मणिपुर में होने का इंतजार कर रही हूं। @BJP4मणिपुर कार्यकर्ता से मिलें। मेरे साथ श्री @ किरेन रिजिजू, @ बयादवबजप जी और @ संबितस्वराज जी हैं।"

सीतारमण और रिजिजू के साथ पहुंचे अन्य लोगों में केंद्रीय भाजपा नेता संबित पात्रा और भूपेंद्र यादव, कर्मा एसजेड ल्हासुंगा, सोनम गेचेन अंगोला और सांसद लीशेम्बा सनाजोबा शामिल थे।

बीरेन और शारदा ने 10 मार्च को दिल्ली में केंद्रीय पार्टी के नेताओं से मुलाकात के बाद इंफाल लौटने पर कहा था कि केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण होली के त्योहार के बाद राज्य भाजपा विधायक दल के नेता की घोषणा करेंगी।