चुनावी तारीखों के करीब आने से चुनावी में मैदान सभी राजनेता योद्धा उतर चुके हैं। इस चुनावी युद्ध में जुबानी हथियार चल रहे हैं। इस जुबानी वॉर में मणिपुर की लंगथबल विधानसभा क्षेत्र के कथित भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार Okram Joy ने मुख्यमंत्री  N Biren Singh मणिपुर के सबसे "भ्रष्ट, अक्षम, अशिक्षित और अयोग्य" मुख्यमंत्री हैं और उनकी सरकार सरकार का एक तानाशाही रूप है।
Okram Joy मेकोला पब्लिक ग्राउंड, मेकोला बाजार, इंफाल में नौरिया पखंगलक्पा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार सोरैशम मानोतों सिंह के ध्वजारोहण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि PM Modi के नेतृत्व में बीरेन के नेतृत्व वाली सरकार ने पिछले पांच वर्षों से मणिपुर की जनता को उसकी तानाशाही सरकार के तहत पीड़ित किया है।
Okram Joy ने एक के बाद एक भाजपा सरकार की कमियां गिनाई है-
-उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की आलोचना करने वाले किसी भी व्यक्ति को झूठे आरोपों के साथ सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा।

-भाजपा के मौजूदा नेताओं को जड़ से खत्म करने के लिए मणिपुर के लोगों को कांग्रेस उम्मीदवार मानोतों का समर्थन करना चाहिए।

-कोई भी BJP सरकार मणिपुर में नई सरकार बनाने के लिए वापस नहीं आएगी, लेकिन मणिपुर में कांग्रेस की सरकार जरूर लौटेगी।
-अगर Congress पार्टी नई सरकार बनाती है, तो भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने वाले किसी भी राजनेता को भ्रष्टाचार के दोषी पाए जाने पर मुख्यमंत्री एन बीरेन सहित खुद सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा, INC उम्मीदवार ने कहा।

-भाजपा नेताओं के झूठे वादों से मणिपुर ओवरड्राफ्ट का शिकार हो रहा है, जो तत्कालीन कांग्रेस सरकार के दौरान नहीं था।
मणिपुर प्रदेश कांग्रेस पार्टी (MPCC) के अध्यक्ष N Loken Singh  ने कहा कि भाजपा नेताओं ने मणिपुर के लोगों के लिए यह गलत धारणा बनाई है कि 'दोहरे इंजन वाली BJP govt.' के साथ मणिपुर में विकास हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोई मतभेद नहीं हैं क्योंकि प्रत्येक राज्य के लिए समान लाभ हैं चाहे राज्य और केंद्र दोनों में एक ही राजनीतिक दल हो या नहीं। लोकेन ने कहा कि आगामी चुनाव में Congress पार्टी शांति, कल्याण और विकास के लिए मणिपुर लौटेगी।