मणिपुर सरकार ने 18 अप्रैल से राज्य में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्ति, चाहे वह हवाई मार्ग से हो या सड़क से और चाहे जो भी हो, मूल आरटी-पीसीआर और CB-NAAT कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट के अनिवार्य उत्पादन पर प्रवेश की अनुमति 72 घंटे से 72 घंटे के भीतर दी जाएगी। मणिपुर में आगमन, “स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव, सोमिनिलियन लेंगेन द्वारा जारी आदेश है।
आदेश में आगे कहा गया है कि सभी सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की इकाइयों को निर्देश दिया जाता है कि वे मणिपुर में प्रवेश कर रहे अपने कर्मियों के कोविड-19 परीक्षण की व्यवस्था करें। मणिपुर पुलिस के कोविड -19 और मणिपुर पुलिस के नोडल अधिकारी कोविड -19 ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 284 लोग थे सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने, सार्वजनिक रूप से थूकने और राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड -19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने राज्य में कोविड -19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए 284 लोगों से जुर्माने के रूप में 45,350 रुपये एकत्र किए। मणिपुर ने 18 नए कोविड-19 मामलों की सूचना दी, जो राज्य में टैली को 29,579 तक ले गए।