मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने मंगलवार को इम्फाल वेस्ट में विशाल कोविड-19 जांच अभियान को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए अथक सेवाएं प्रदान करने वाले डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल कर्मियों के साथ ही फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना मातृभूमि की संप्रभुता की रक्षा में अपने जीवन का बलिदान देती है, वैसे ही स्वास्थ्य कार्यकर्ता महामारी के इस संकट में लोगों का जीवन बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैंं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 से लडऩे के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है तथा इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए विशाल जांच और सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाया गया है।

उन्होंने जनता से अभियान में सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर जांच प्रारंभ होने के साथ कुछ दिनों तक पॉजिटिव मामले बढ़ेंगे , लेकिन धीरे-धीरे ये कम होती जायेगी। उन्होंने राज्य के सभी 60 विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपने-अपने इलाकों में सामुदायिक आइसोलेशन केंद्र स्थापित करने की सलाह दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य सलाहकार डॉ सपम रंजन और अन्य अधिकारी मौजूद थे।