थौबल थाना क्षेत्र के थौबल निंगोमबम उठा लेईकाई में एक BJP worker के साथ मारपीट करने के आरोप में दो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी थौबल ने आरोपी को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
सूत्रों ने बताया कि घटना रात करीब आठ बजे की है और इस हमले में कांग्रेस के कम से कम पांच कार्यकर्ता कथित रूप से शामिल थे। इसके बाद, पुलिस ने FIR दर्ज की और IPC की धारा 325/307/34, और 27 (1) सी, आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि घटना में कथित रूप से शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी जारी है।
इस बीच, Thoubal Achouba के इबोपिशाक पुत्र 52 वर्षीय घायल भाजपा कार्यकर्ता लोइतोंगबाम सुरेन का फिलहाल इलाज चल रहा है। गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान स्वर्गीय इबोम्चा के बेटे निंगोमबम गोजेंद्रो और अचौ के बेटे निंगोमबम अलेक्जेंडर के रूप में हुई है। दोनों थौबल निंगोमबम के रहने वाले हैं। सिकंदर एक पुलिस कांस्टेबल बताया जा रहा है।
सुरेन की पत्नी द्वारा थौबल थाने में दर्ज कराई गई शिकायत रिपोर्ट में दोनों का नाम लिया गया है। शिकायत में उल्लेखित शेष तीन व्यक्ति पुलिस कांस्टेबल मोहम्मद अतीकुर उर्फ ​​एमडी एलेन पुत्र मोहम्मद बदुर के थौबल मोइजिंग हैं; मोमोन के बेटे निंगोम्बम अमितकुमार और बोरजाओ के बेटे ए संजीतकुमार उर्फ ​​खान। दोनों थौबल निंगोमबम के रहने वाले हैं।
सूत्रों के अनुसार, सभी 5 Congress candidate थौबल विधानसभा क्षेत्र के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी के कार्यकर्ता हैं। इनमें निंगोम्बा गोजेंद्रो पूर्व मुख्यमंत्री का करीबी बताया जाता है। दूसरी ओर, एल सुरेन प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार लीतानथम बसंता के कार्यकर्ता हैं।
उनकी पत्नी टोम्बी द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, सुरेन रात करीब 8 बजे अपनी बहन से मिलने थौबल निंगोमबम उत्ता लीकाई गए थे। यह जानने पर कि उसकी बहन अपने इलाके के सामुदायिक भवन में एक सभा में भाग ले रही है, सुरेन मौके पर आया। शिकायत के अनुसार रास्ते में, निंगोमबम गोजेन के नेतृत्व में पांच लोगों ने उसे रोका और उसे बुरी तरह पीटा गया।