कांग्रेस पार्टी (Congress Party) पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है। उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा (Uttarakhand, Manipur and Goa election) चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है। एक तरफ उत्तराखंड की जिम्मेदारी अविनाश पांडे को दी गई है तो वहीं मणिपुर (manipur) का जिम्मा जयराम रमेश (Jairam ramesh) के पास गया है। गोवा के लिए रजनी पाटिल को स्क्रीनिंग पैनल का चेयरपर्सन बना दिया है। ये सभी नेता चुनावी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी को हेड करेंगे।

चुनावी रणनीति से लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट तक, कई अहम फैसलों पर ये स्क्रीनिंग कमेटी अब सक्रिय भूमिका निभाने जा रही है। अभी के लिए अविनाश पांडे, जयराम रामेश और रजनी पाटिल (Avinash Pandey, Jairam Ramesh and Rajni Patil) पर बड़ी जिम्मेदारी है। इन सभी को अपने-अपने राज्य में संगठन को फिर मजबूत करना है, बेहतर तालमेल बैठाना है और पार्टी को फिर सत्ता में लाने की कोशिश करनी है।

उत्तराखंड की बात करें तो कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में अविनाश पांडे के अलावा अजय कुमार, विरेंद्र सिंह राठोर, देवेंद्र यादव, गणेश गोडियाल, प्रीतम सिंह, हरीश रावत को रखा गया है। मणिपुर की टीम में जयराम रमेश के अलावा प्रद्युत, रकिबुल हुसैन, भंका चरण दास, लोकेस सिंह को रखा गया है। गोवा की बात करें तो यहां पर रजनी के अलावा हिबी ईडन, ध्रुव नारायण, दिनेश गुंदू रॉव, गिरीश चंदोंकर को रखा गया है।