मणिपुर कांग्रेस (Manipur Congress) ने अथुआन अबोनमाई (Athuan Abonmai) के लिए न्याय के प्रति एकजुटता दिखाने के प्रतीक के रूप में आज अपनी सभी बैठकों को रद्द और सभी कार्यालय को बंद करने का फैसला लिया है। मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) के प्रवक्ता निंगोमबम बुपेंडा मैतेई (Ningombam Bupenda Meitei) ने इम्फाल में कांग्रेस भवन में एक प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी है।

प्रेस वार्ता में एल. चंद्रकुमार, अध्यक्ष, विचार विभाग और एमपीसीसी मीडिया पैनलिस्ट पी. बंकिमचंद्र मैतेई अधिवक्ता ने भी भाग लिया थी। मीडिया ब्रीफिंग में, बुपेंडा मैतेई (Ningombam Bupenda Meitei) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress)ने अथुआन अबोनमाई को न्याय दिलाने के लिए मध्यरात्रि से सोमवार मध्यरात्रि तक 24 घंटे के बंद के लिए अपनी एकजुटता बढ़ा दी है।
उन्होंने यह भी कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सलाह के अनुसार ( AICC) मणिपुर के वरिष्ठ पर्यवेक्षक, जयराम रमेश, सांसद और मणिपुर के AICC प्रभारी, भक्त चरण दास, पूर्व सांसद और MPCC राज्य नेतृत्व, पार्टी ने कार्यालय को बंद करने और सभी आधिकारिक बैठकों को रद्द करने का फैसला किया, जो निर्धारित की गई थीं। राज्य में आगामी चुनावों के लिए उक्त अवधि में आयोजित किया जाएगा।

सामाजिक कार्यकर्ता (social activist) अथुआन अबोनमाई को न्याय दिलाने के लिए गठित ज्वाइंट एक्शन कमेटी (JAC) द्वारा मणिपुर में 24 घंटे के बंद का आह्वान किया गया था। अथुआन अबोनमाई (Athuan Abonmai) जेलियांग्रोंग बाउडी, असम, मणिपुर, नागालैंड (एएमएन) के सलाहकार और पूर्व अध्यक्ष थे।


उल्लेखनीय है कि 22 सितंबर को तामेंगलोंग जिले में NSCN-IM के संदिग्ध उग्रवादियों ने अबोनमाई (Athuan Abonmai) का कथित तौर पर अपहरण कर हत्या कर दी थी।