मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिघ ने राज्य की महिला हॉकी खिलाड़ी सुशीला पुखरंबम को सरकारी नौकरी का आश्वासन दिया है। मणिपुर की सुशीला पुखरामबम टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य हैं। सीएम एन बीरेन ने कहा कि उनकी वापसी पर उन्हें खेल विभाग में नियुक्त किया जाएगा। साथ ही उन्हें 25 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री बीरेन ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए टोक्यो में पुखरामबम से बात की। एन बीरेन ने उन्हें बताया कि देश भारतीय महिला हॉकी टीम के प्रेरक प्रदर्शन की सराहना करता है। यह पूछे जाने पर कि वह किस तरह की नौकरी चाहती हैं, खिलाड़ी ने कहा कि वह अपने लिए उपयुक्त किसी भी नौकरी को स्वीकार करेंगी। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि मैरीकॉम से लेकर मणिपुर के ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पुलिस विभाग में तैनात हैं।

सरकार पुखरामबम जैसे खिलाड़ियों के लिए खेल विभाग में कुछ नौकरियां पैदा करेगी। वह यह भी जानना चाहता था कि क्या उसे उपयुक्त नौकरी मिलने पर वह मणिपुर में रहेगी या नहीं। इस पर पुखरामबम ने कहा कि वह होनहार और प्रतिभाशाली महिला हॉकी खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने के लिए निश्चित रूप से मणिपुर में रहेंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री से हॉकी खिलाड़ियों के लिए कुछ करने का आग्रह किया क्योंकि यह दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल कर रहा है।