मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने सोमवार  300 बेड वाले COVID देखभाल केंद्र  का  उद्घाटन किया। पश्चिम इम्फाल में  ट्रेड एंड  एक्सपो सेंटर, लाम्बिकोकोंगंगखोंग यह उद्घाटन किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के स्थानीय प्रसारण का सबूत है, हालांकि, राज्य में बीमारी का कोई सामुदायिक प्रसारण नहीं हुआ है।

राज्य में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर बात करत हुए उन्होंने कहा कि आगामी कैबिनेट बैठक वर्तमान लॉकडाउन और इसके विस्तार को मजबूत करने पर भी उचित निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वायरस से बचने के लिए लोगों में जागरूकता को और अधिक फैलाने की बहुत आवश्यकता है। सीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आता है तो वह अपनी COVID-19 स्थिति को छुपाने के बजाय प्रारंभिक उपचार के लिए खुलकर सामने आएं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में लाम्बिकोकोंगंगखोंग में कुल 300 बेड लगाए गए हैं और इसे 1000-बेड वाले केंद्र में अपग्रेड किया जाएगा क्योंकि इसमें विस्तार के लिए पर्याप्त जगह है। सीएम ने कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग और अन्य अधिकारियों की सराहना की।