World Enviornment day 2022 पर पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कैबिनेट सहयोगियों, माननीय विधायकों और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ विश्व पर्यावरण दिवस 2022 के अवलोकन में भाग लिया। उन्होंने कहा कि हमारे पर्यावरण की मौजूदा स्थिति के साथ, इस दिन को अत्यंत महत्व के साथ मनाना आज और भी महत्वपूर्ण हो गया है।


यह भी पढ़ें- 2023 विधानसभा चुनाव के लिए CPI (M) सचिव जितेंद्र चौधरी ने तैयारी करना किया शुरू


बीरेन सिंह ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, हमारे जंगलों, झीलों, जल निकायों, नदियों और राज्य के अन्य पर्यावरण-संवेदनशील क्षेत्रों को पुनर्जीवित करने और उनकी रक्षा करने के लिए विभिन्न पहल की गई हैं। इसके अलावा, अगस्त तक 75 लाख पेड़ लगाकर वनों की बहाली, लम्फेलपाट को पुनर्जीवित करने, हरित मणिपुर मिशन, नंबुल नदी परियोजना आदि जैसी पहल राज्य में हमारे पर्यावरण की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।


आइए हम अपने पर्यावरण को स्वच्छ, हरा-भरा और स्वस्थ बनाने के लिए मिलकर काम करें।


इसी के साथ

पर्यावरण की सुरक्षा के महत्व पर जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रॉयल राइडर्स के नेतृत्व में बाइकर्स ने आज कांगला में वृक्षारोपण अभियान चलाया।



बीरेन सिंह ने कहा कि मैं विभिन्न सामाजिक मुद्दों में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए रॉयल राइडर्स की सराहना करता हूं। आज रॉयल राइडर्स से अपील की है कि अगस्त तक 75 लाख पेड़ लगाने के हमारे मिशन में सक्रिय भूमिका निभाएं। मैंने सिविल सोसाइटी संगठनों और छात्र संगठनों से भी आग्रह किया कि वे एक स्वच्छ और हरा-भरा मणिपुर के लिए बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण में शामिल हों।