राज्य में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 मामलों को देखते हुए केंद्र ने मणिपुर में एक बहु-विषयक टीम भेजी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि टीम कोविड प्रबंधन में राज्य के चल रहे प्रयासों में सहायता करेगी।मणिपुर के कई हिस्सों में पिछले कुछ हफ्तों में कोविड -19 मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है।

मणिपुर के चंदेल जिले में कोविड -19 मामले 28 जून को आठ से बढ़कर चार सप्ताह में 25 जुलाई को 34 हो गए। मामले, हालांकि संख्या में कम हैं, फिर भी संक्रमण के मामले में एक अभूतपूर्व वृद्धि दर को दर्शाते हैं जिसने खतरे की घंटी बजा दी है। पिछले सप्ताह के आंकड़ों के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के एक स्रोत, कोविद के मामलों में तेज उछाल के कारण पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा और असम में चिंता के 22 जिलों में से 13 जिले हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय सहित 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 44 जिले 2 अगस्त को समाप्त सप्ताह में 10 प्रतिशत से अधिक साप्ताहिक सकारात्मकता की रिपोर्ट कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि छह राज्यों के 18 जिले - केरल (10 जिले), महाराष्ट्र (3), मणिपुर (2), अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और मिजोरम (1 प्रत्येक) - पिछले चार हफ्तों के दौरान दैनिक नए मामलों में बढ़ती प्रवृत्ति की रिपोर्ट कर रहे हैं।