अगर आप भी स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। मणिपुर (Manipur) लोक सेवा आयोग (MPSC) ने अधिसूचना जारी कर 300 चिकित्सा अधिकारियों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये सभी पद मणिपुर सरकार (Manipur Government) के स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत मणिपुर स्वास्थ्य सेवा ग्रेड IV के हैं। भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। वहीं फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर 2021 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- https://mpscmanipur.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

मणिपुर MPSC भर्ती 2021  

अधिसूचना जारी - 1 अक्टूबर 2021

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि - 1 अक्टूबर 2021 

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 20 अक्टूबर 2021

शैक्षिक योग्यता

भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यतों के साथ मणिपुरी भाषा या मणिपुर की किसी आदिवासी बोली का ज्ञान होना भी अनिवार्य है। इसके अलावा आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मणिपुर का स्थायी निवासी भी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। जो कि इम्फाल (imphal) में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में गलत उत्तर देने पर निगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी। लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जिसके बाद लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आयु सीमा

पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 38 साल होना चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।