मणिपुर पुलिस ने राजधानी इंफाल में आठ किलो ब्राउन शुगर जब्त की, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 11 करोड़ रुपये है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उसने बताया कि इंफाल में वाहनों की सामान्य जांच के दौरान दो लोगों को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा गया। दोनों की पहचान मो. अब्दुल सलाम और मो. वसीम अकरम के रूप में की गयी है। इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।

ये भी पढ़ेंः महिला कार्यकर्ताओं ने इंफाल में विधवा के घर में बम हमले की निंदा की

इससे पहले नशे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए मणिपुर पुलिस और वन विभाग के साथ एक संयुक्त अभियान में असम राइफल्स ने मणिपुर के नोनी जिले के नुंगबा सब-डिवीजन के लोंगपी गांव पहाड़ी रेंज में 1.25 एकड़ वन भूमि में लगाए गए 80 हजार अफीम के पौधों की फसल को नष्ट कर दिया। असम राइफल्स के अनुसार अफीम के पौधों की कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी गई है। सुरक्षा बलों की इस कार्यवाई से नशे का कारोबार करने वाले गिरोह को गहरी चोट पहुंची है।

ये भी पढ़ेंः मणिपुर से गांजा लाकर देहरादून में बेच रहा था छात्र, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपने आधिकारिक बयान में असम राइफल्स ने बताया कि मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स के निर्देश पर मुख्यालय 21 सेक्टर असम राइफल्स की श्रीकोना बटालियन ने 20 जनवरी 2023 को मणिपुर में नोनी जिले के नुंगबा सब डिवीजन में लोंगपी गांव हिल रेंज में अफीम के पौधों की बड़े पैमाने पर खेती को नष्ट कर दिया। बयान में आगे कहा गया है कि लोंगपी गांव की हिल रेंज में बड़े पैमाने पर अफीम के पौधों के रोपण के बारे में जानकारी के आधार पर असम राइफल्स की श्रीकोना बटालियन ने मणिपुर पुलिस के साथ नुंगबा पुलिस स्टेशन और नोनी वन विभाग के अधिकारियों के साथ एक संयुक्त अभियान शुरू किया था।