मणिपुर में इंफाल के खुरई विधानसभा (Khurai Assembly) के खुरई कोंसम लेकाई में गुरुवार को नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) (NPP) के उम्मीदवार लैतोंजाम जयानंद (laitonjam jayananda) के आवास के पास बम विस्फोट हुआ। पुलिस ने बताया कि इलाके में उपलब्ध सीसीटीवी तस्वीर को खंगाला जा रहा है। 

ये भी पढ़ें

मणिपुर चुनाव 2022: अमित शाह ने चुराचांदपुर में घर-घर जाकर किया चुनाव प्रचार, भाजपा को प्रचंड बहुमत से जिताने की अपील

पुलिस को आशंका है कि दो पहिया वाहन से आ रहे किसी व्यक्ति ने बम फेंका है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। एनपीपी (NPP) तथा कांग्रेस पार्टी ने पहले ही पार्टी उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों की जांच की मांग चुनाव आयोग (Election commission) से कर चुके हैं। मणिपुर विधानसभा (Manipur Assembly Elections) के चुनाव 28 फरवरी तथा पांच मार्च को होंगे।

ये भी पढ़ें

Manipur Election: चुनाव आयोग ने मणिपुर में राजनेताओं के दी छूट, अब नेता कर सकते हैं रोड शो


गौरतलब है कि मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Manipur Assembly Elections) से पहले असम राइफल्स के सैनिकों ने म्यांमार सीमा पर मोरेह में बेटुक गांव के पास विस्फोटक सामग्री और छह इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) (IED) का एक बड़ा जखीरा बरामद किया था। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा था कि असम राइफल्स (Assam Rifles) की मोरेह बटालियन ने एक गुप्त गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को एक संदिग्ध लकड़ी के बक्से को लेकर म्यांमार से भारत में आयातित मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति को पकड़ा। सिपाहियों द्वारा चुनौती दिए जाने पर वह व्यक्ति लकड़ी का बक्सा गिरा कर वापस म्यांमार भाग गया। असम राइफल्स के जवानों ने लकड़ी के बक्से से कोर्टेक्स, बिजली के तार और विस्फोटक सामग्री के साथ छह आईईडी बरामद किए।