मणिपुर विधानसभा के चुनावी नतीजे आ रहे है और भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है। हालांकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह संभव है कि अंतिम नतीजे तक बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिले लेकिन बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर आएगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

यह भी पढ़े : भले ही यूपी में बन रही हो योगी आदित्यनाथ की सरकार, लेकिन यहां अखिलेश यादव ने दिया बड़ा झटका, जानिए कैसे


दोपहर 12:30 बजे तक हुई मतगणना के मुताबिक 60 में से 41 सीटों पर गिनती के नतीजे आ रहे हैं और बीजेपी ने 22 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। नेशनल पीपुल्स पार्टी जो सत्ता में पार्टनर थी लेकिन अबकी अकेले चुनाव लड़ रही है, 6 सीटों पर आगे चल रही है।

कांग्रेस सिर्फ 3 सीटों पर जीतती दिख रही है। इसके साथ नगा पीपल्स फ्रंट 5 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। जनता दल (यूनाइटेड) 2 सीटें जीतती दिख रही है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी प्रदेश में तीसरी या चौथी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है और प्रमुख विपक्षी दल का दर्जा भी छिन सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के पी शरतचंद्र को करीब 18 हजार मतों से हराया है। हालांकि नतीजे अभी तक आधिकारिक रूप से घोषित नहीं किए गए हैं।

यह भी पढ़े : केजरीवाल को बड़ा झटका! पंजाब जीतकर भी अधूरा रह गया ये सपना, छलका दर्द

2017 चुनाव में क्या रहे थे नतीजे?

2017 के मणिपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 60 में से 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। लेकिन 21 सीट जीतकर बीजेपी, नेशनल पीपुल्स पार्टी, नगा पीपुल्स फ्रंट और लोक जनशक्ति पार्टी के समर्थन से सरकार बनाने में सफल रही थी।