केंद्रीय मंत्री और मणिपुर चुनाव के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) ने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया, जबकि पार्टी एक और चुनावी राज्य मणिपुर में अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto for Manipur) जारी करने में कुछ और समय लेगी। 

यादव (Bhupendra Yadav) ने कहा, इस बार हम अलग तरीके से घोषणापत्र लाएंगे। हमने सभी हितधारकों और नागरिकों के साथ विस्तृत तरीके से चर्चा की है। हम चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद घोषणा पत्र जारी करेंगे। मंत्री ने पुष्टि की कि पार्टी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव (manipur assembly elections) लड़ेगी। यादव ने कहा, एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) के मजबूत नेतृत्व में भाजपा ने मणिपुर (BJP in Manipur) में सफलतापूर्वक अपने पांच साल पूरे कर लिए हैं और आने वाले चुनावों में वे फिर से उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि हम आगामी मणिपुर चुनाव  (manipur assembly elections)  पूर्ण बहुमत से जीतेंगे। हमें पूरा भरोसा है, क्योंकि भाजपा ने मणिपुर में बहुत सारे विकास कार्य किए हैं। पीएम मोदी (PM Modi) और अन्य केंद्रीय मंत्री मणिपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। हम सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। यादव ने कहा कि भाजपा मणिपुर के विकास के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है और घोषणापत्र में पहले से किए गए सभी कार्यों को दर्शाया जाएगा। इससे पहले कोनराड संगमा (Conrad Sangma) के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) (NPP) ने आरोप लगाया था कि उनके उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं को मणिपुर में कई आतंकवादी संगठनों की ओर से धमकी दी जा रही है। एनपीपी ने यह भी कहा कि सशस्त्र उग्रवादी ग्राम प्रधानों को सत्ताधारी पार्टी को वोट देने के लिए धमकाकर भाजपा के लिए सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं।